बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर! जदयू के वरिष्ठ नेता और जाने-माने प्रवक्ता केसी त्यागी ने पार्टी प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। के सी त्यागी ने मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार को लिखी एक चिट्ठी में यह फैसला सुनाया।

त्यागी ने अपनी चिट्ठी में लिखा, “आपने मुझे फिर से पार्टी का पदाधिकारी बनाया, इसके लिए धन्यवाद। लेकिन पिछले कुछ समय से मैंने टीवी चैनलों पर होने वाली बहसों से खुद को अलग रखा है। मैं समझता हूं कि अन्य जिम्मेदारियों के चलते मैं प्रवक्ता के पद के साथ न्याय नहीं कर पा रहा हूँ। इसलिए, मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करने का कष्ट करें।”

त्यागी का यह फैसला उस वक्त आया है जब वह कई सालों से पार्टी के चेहरे के रूप में मीडिया में जदयू का पक्ष रख रहे थे। उनकी चिट्ठी में भावुकता के साथ-साथ स्पष्टता भी झलकती है। उन्होंने नीतीश कुमार के प्रति अपनी वफादारी जताते हुए कहा कि वह बिहार सरकार की उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार के लिए हमेशा तैयार रहेंगे।

केसी त्यागी का यह इस्तीफा जदयू के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। त्यागी ने अपनी मुखरता और सधी हुई शैली से पार्टी के विचारों और नीतियों का टीवी चैनलों पर प्रभावी ढंग से बचाव किया है। वह न केवल पार्टी के मुखर चेहरों में से एक थे, बल्कि उनकी राजनीतिक समझ और अनुभव का भी पार्टी को हमेशा लाभ मिलता रहा है। उनके इस्तीफे के बाद यह सवाल उठने लगा है कि जदयू अब किसे अपना नया प्रवक्ता बनाएगा और क्या यह फैसला पार्टी की रणनीति में किसी बड़े बदलाव का संकेत है।

गौरतलब है कि केसी त्यागी जदयू के उन नेताओं में से हैं जिनकी पार्टी में गहरी पैठ है। उनका इस्तीफा पार्टी के अंदर बड़े बदलाव का संकेत माना जा रहा है। अब देखना यह है कि जदयू इस फैसले के बाद अपनी रणनीति में क्या बदलाव करता है और कौन बनेगा पार्टी का नया प्रवक्ता।

Also read:विकास की डगर में बढ़ते 3 वंदे भारत

Visit:https://instagram.com/the.untoldmedia


Discover more from The Untold Media

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By Sumedha